UPSC टॉपर शुभम बताएंगे एग्जाम क्रैक करने का फॉर्मूला, जानिए

UPSC Topper Tips : अगर आप यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. यूपीएससी के इस साल के टॉपर शुभम कुमार, 7वें नंबर पर रहे प्रवीण कुमार और कुछ अन्य टॉपर ऐसे स्टूडेंट्स को इसकी तैयारियों के गुर सिखाएंगे जो यूपीएससी क्लियर करना चाहते हैं. यह खास कार्यक्रम बिहार के भागलपुर जिले में होगा. जिला प्रशासन के सहयोग से होने वाले इस ओपन सेमिनार में यूपीएससी की तैयारी करने वाला कोई भी स्टूडेंट्स शामिल हो सकता है. चलिए जानते हैं कब होगा सेमिनार, किस तरह आप इसमें हो सकते हैं शामिल.

यहां होगा आयोजन, इस तरह ले सकते हैं भाग

इस ओपन सेमिनार का आयोजन 27 नवंबर 2021 को भागलपुर में डीआरसीसी भवन में किया जाएगा. कार्यक्रम की शुरुआत 10 बजे से होगी. अगर आप इसमें शामिल होना चाहते हैं तो ये बिल्कुल फ्री है. आपको आयोजन स्थल पर जाना होगा. वहां काउंटर पर कुछ डिटेल भरकर आप सेमिनार में शामिल हो सकते हैं.

सेमिनार में क्या टिप्स देंगे यूपीएससी टॉपर

इस सेमिनार में शुभम कुमार व अन्य टॉपर इसकी तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को सिविल सर्विसेज एग्जाम से जुड़ी हर बारीकियां और चुनौतियों से निपटने के गुर सिखाएंगे. इसमें बताया जाएगा कि परीक्षा की तैयारी कब से, किस माध्यम से और किस तरह करनी चाहिए. वैकल्पिक विषय चुनते वक्त किन बातों का ध्यान रखना चाहिए. इंटरव्यू के लिए किन बातों का ध्यान रखना चाहिए. यही नहीं सेमिनार में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स सीधे इन टॉपर्स से सवाल भी पूछ सकेंगे.

कौन कर रहा है आयोजन

इस कार्यक्रम का आयोजन नेशनल असोसिएशन ऑफ सिविल सर्वेंट्स (NACS) के सहयोग से किया जा रहा है. इसे सीनियर आईएएस ऑफिसर बी.के. प्रसाद चलाते हैं. इसमें शामिल बिहार और झारखंड के सिविल सर्वेंट्स 2014 से उन स्टूडेंट्स को ट्रेनिंग देते हैं जो यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं. इस साल के टॉपर शुभम कुमार भी तैयारी के दिनों में इस संस्था के ट्रेनिंग कार्यक्रम में शामिल हो चुके हैं.  

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

Education