TikTok अब Tick Tock के नाम से भारत में होगा लॉन्च? जानिए क्या कहती है नई रिपोर्ट

शॉर्ट वीडियो के लिए दुनियाभर में अपनी अलग पहचान बनाने वाला ऐप टिकटॉक (TikTok) एक बार फिर भारत में वापसी की प्लानिंग कर रहा है. कंपनी इसे नए नाम के साथ भारत में लॉन्च करना चाहती है. बताया जा रहा है कि इसे एक नए  नाम Tick Tock के साथ लॉन्च किया जा सकता है. केंद्र सरकार ने पिछले साल राष्‍ट्रीय सुरक्षा का हवाला देकर Tik Tok समेत सैंकड़ों चीनी ऐप्स पर पाबंदी लगा दी थी.

ट्रेड मार्क किया अप्लाई
Tik Tok की भारत में वापसी की खबरों को इसलिए हवा मिली क्योंकि इसकी पैरेंट कंपनी बाइट डांस (ByteDance) ने Controller General of Patents, Designs and Trade Marks में नए ट्रेड मार्क के लिए आवेदन किया है. जिसके बाद ये माना जा रहा है कि टिक टॉक भारत में वापसी कर सकता है. हालांकि अभी सिर्फ ये कयास लगाए जा रहे हैं इसको लेकर कोई भी आधिकारिक बयान कंपनी की तरफ से नहीं दिया गया है. 

IT नियम पालन करने का दिया आश्वासन
बता दें कि केंद्र सरकार ने पिछले साल PUBG को भी भारत में बैन कर दिया था लेकिन इस गेम की बैटलग्राउंड इंडिया मोबाइल के नाम से भारत में दोबारा एंट्री हो गई. अब यूजर्स को इंतजार है कि पबजी की तरह टिक टॉक को भी भारत में एक बार फिर से यूज किया जा सकेगा. देखने वाली बात ये होगी कि भारत सरकार अब ByteDance के ऐप्लीकेशन को लेकर क्या रिएक्शन देती है. वहीं बाइट डांस ने अपनी अर्जी में सरकार से ये स्पष्ट कर दिया है कि कंपनी भारत के नए आईटी नियमों का कड़ाई से पालन करेगी. 

ये भी पढ़ें

क्लबहाउस ऐप से जुड़ने को निमंत्रण की जरूरत नहीं होगी, मई से जोड़े एक करोड़ उपयोगकर्ता

Netflix Gaming Service: वीडियो गेमिंग सर्विस लॉन्च करने की तैयारी में नेटफ्लिक्स, सब्सक्राइबर्स के लिए फ्री होगी एप



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *