Rohit Sharma के नाम है ये शर्मनाक रिकॉर्ड, एक और चूक टीम से करवा सकती है बाहर

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे बेहतरीन ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बल्ले ने कितने बड़े-बड़े कारनामे किए इसके बारे में पूरी दुनिया को खबर है. हिटमैन के नाम क्रिकेट में बहुत से रिकॉर्ड हैं. लेकिन उनके नाम अभी तक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड भी है जो टीम में उनकी जगह को मुश्किल में डाल सकता है. 

रोहित के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज 

सीमित ओवर क्रिकेट में शायद ही कोई ओपनर होगा जो रोहित (Rohit Sharma) के आस-पास भी खड़ा हो सके, लेकिन जब बात टेस्ट क्रिकेट की आती है तो रोहित का रिकॉर्ड थोड़ा चिंता वाला रहता है. घर में तो वो एकदम हिट रहते हैं, लेकिन घर से बाहर उनका रिकॉर्ड अच्छा नहीं है. घर में रोहित का बल्लेबाजी औसत भी इतना खास नहीं है. उन्होंने घर से बाहर सिर्फ 5 हाफ-सेंचुरी जड़ी हैं और आज तक वो एक भी शतक नहीं मार पाए हैं. 

इंग्लैंड के खिलाफ होगा ‘टेस्ट’

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आने वाले समय में खुद को इंग्लैंड की मजबूत टीम के सामने साबित करना होगा. 5 मैच की टेस्ट सीरीज में अगर रोहित के बल्ले से रन नहीं निकले तो उनकी जगह को खतरा हो सकता है. पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी रोहित सबकी उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके थे. देखना होगा कि इंग्लैंड के खिलाफ उनका प्रदर्शन कैसा रहता है.

सीमित ओवर क्रिकेट में बेस्ट

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सीमित ओवर क्रिकेट में काफी हिट रहे हैं. उनके नाम वनडे क्रिकेट में 3 डबल सेंचुरी हैं. इसके अलावा टी20 क्रिकेट में भी उनके नाम सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड है. इसके अलावा उन्होंने भारत के लिए और भी कई बड़े कारनामे किए हैं. आने वाले टी20 वर्ल्ड कप में रोहित टीम इंडिया की एक बड़ी उम्मीद होंगे.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *