KL Rahul के शतक के कारण इस बल्लेबाज की उल्टी गिनती शुरू, इंग्लैंड दौरा हो सकता है फाइनल

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. टेस्ट सीरीज से पहले भारत के बल्लेबाज केएल राहुल जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे हैं. केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले प्रैक्टिस मैच में धमाकेदार अंदाज में शतक ठोका है. केएल राहुल (KL Rahul) ने 150 गेंदों पर 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 101 रन बनाए.

राहुल के शतक के कारण इस बल्लेबाज के करियर पर संकट

केएल राहुल (KL Rahul) के बेहतरीन शतक के बाद चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के करियर पर संकट है. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की डिफेंसिव बल्लेबाजी पर सवाल उठ रहे हैं. पिछले एक साल से चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara)  हद से ज्यादा डिफेंसिव बल्लेबाजी कर रहे हैं, जिससे टीम इंडिया को नुकसान हो रहा है. वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैम्पियनशिप फाइनल (WTC Final 2021) में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) सिर्फ 8 रन ही बना पाए.  

टीम इंडिया के इस बल्लेबाज के करियर की उल्टी गिनती

वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैम्पियनशिप के फाइनल में चेतेश्वर पुजारा ने 36वीं गेंद पर अपना खाता खोला था. पुजारा के इस प्रदर्शन के बाद उनके करियर की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. विरोधी टीम पर हावी होने के लिए डिफेंसिव होने की बजाय रन बनाने की जरूरत है, लेकिन पुजारा की बल्लेबाज में कोई दम नजर नहीं आया. टॉप ऑर्डर भारत की ताकत रहा है, जो टेस्ट मैचों में लगातार फ्लॉप हो रहा है.

पुजारा की जगह केएल राहुल बेहतर विकल्प

अब नंबर तीन पर पुजारा की जगह को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं. चेतेश्वर पुजारा ने आखिरी बार शतक दो साल पहले 2018 में पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ही लगाया था.  पुजारा ने तब सिडनी में ही 193 रनों की पारी खेली थी. इस पारी के बाद से उनका एक भी शतक नहीं आया है, जो टीम इंडिया के लिए चिंता की बात है. नंबर तीन पर पुजारा की जगह केएल राहुल बेहतर विकल्प हो सकते हैं. 

इंग्लैंड का दौरा आखिरी मौका 

चेतेश्वर पुजारा ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 18 शतक और 29 अर्धशतक जड़े हैं. पुजारा ने 86 टेस्ट मैचों में 46.31 की औसत से 6,252 रन बनाए हैं, जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 206 रन रहा है. टेस्ट करियर में पुजारा ने 3 दोहरे शतक जड़े हैं. पुजारा ने अगस्‍त 2019 से 17 टेस्‍ट मैचों में 29.21 की औसत से सिर्फ 818 रन ही बनाए. पुजारा ने पिछले चार मैचों की 6 पारियों में 73, 15, 21, 7 , 0 और 17 रन बनाए. ऐसे में पुजारा के पास इंग्‍लैंड दौरा आखिरी मौका है.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *