Kangana Ranaut ने किया अनोखा दावा, योग करने से दो महीने में ठीक हुई मां

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. हाल ही में एक्ट्रेस ने एक पोस्ट में योग के फायदे बताए हैं और बताया है कि कैसे योग से उनकी मां की सेहत ठीक हुई है. 

मां की होनी थी हार्ट सर्जरी

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने अपनी लेटेस्ट पोस्ट में बताया है कि उन्होंने अपने माता-पिता को उनकी हेल्थ की देखभाल रखने में मदद की है. अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पहले कंगना रनौत ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से दो तस्वीरें शेयर की हैं. इसमें उनके माता-पिता को योग करते हुए देखा जा सकता है. कंगना रनौत ने बताया कि उनकी मां को एक बार कई स्वास्थ्य समस्याओं का पता चला था और डॉक्टर ने हार्ट की सर्जरी की सिफारिश की थी लेकिन उन्होंने अपनी मां की दूसरे तरीके से मदद करने का मन बनाया.

सर्जरी की नहीं आई नौबत

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘कल अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है. मैं अपनी योग से जुड़ी कहानी शेयर करना चाहती हूं. हर कोई जानता है कि मैंन योग कब शुरू किया लेकिन कोई ये नहीं जानता कि मेरा परिवार योग कैसे करने लगा. कुछ लोगों ने विरोध जताया, कुछ लोगों ने समय लिया लेकिन अब सभी करने लगे हैं. कुछ साल पहले मेरी मां को डायबीटीज, थायराइड और हाई लेवल का कोलेस्ट्रॉल का पता चला था. डॉक्टर ने कहा था कि मां के हार्ट की सर्जरी करनी पड़ेगी क्योंकि उन्हें ब्लॉकेज हो सकता है. मैंने अपनी मां से कहा कि मुझे दो महीने दे दें क्योंकि वह सर्जरी के पक्ष में नहीं थीं. उन्होंने मुझ पर भरोसा जताया और आज वह कोई भी दवा नहीं लेती हैं. वह मेरे परिवार में सबसे ज्यादा स्वस्थ और फिट हैं. मेरे पिताजी के घुटने जवाब दे गए थे. मैंने उन्हें भी योग से ठीक किया है. मुझे खुशी है कि मैंने अपनी फैमिली को गिफ्ट के तौर पर योग दिया है.’

 

 

मां-बाप का लेती रहती हैं हाल-चाल

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने आगे लिखा, ‘एक खुशहाल फैमिली के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है. मैं रोजाना अपने माता-पिता को फोन करके पूछती हूं कि क्या उन्होंने योग किया. आज सुबह उन्होंने ये तस्वीरें मुझे अपने घर मंडी (हिमाचल) में योगाभ्यास से भेजी हैं.’

कंगना की फिल्में

वर्क फ्रंट की बात करें तो कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की फिल्म ‘थलाइवी’ में नजर आएंगी. यह फिल्म तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता की बायोपिक है. इसके अलावा कंगना रनौत फिल्म ‘धाकड़’ में एजेंट अवनि के किरदार में दिखाई देंगी. वह फिल्म ‘तेजस’ में भारतीय वायुसेना की फाइटर पायलट के रोल में काम करती दिखाई देंगी.

यह भी पढ़ें- ‘सोनपरी’ की फ्रूटी याद है न आपको? सीधी-साधी बच्ची अब दिखती है बला की खूबसूरत

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *