Jharkhand Class 10, 12 Exam Cancelled: कोरोना के कारण झारखंड में 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द

Jharkhand Class 10, 12 Exam Cancelled: कोरोनावायरस के कारण झारखंड सरकार ने भी 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया है. गुरुवार शाम मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. पिछले दिनों सीबीएसई के अलावा कई राज्यों ने अपने यहां 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया था. कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार कम हुई है, लेकिन खतरा अब भी बरकरार है. इसी को देखते हुए राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है. 

ट्वीट में सीएम ने क्या कहा
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार शाम को ट्वीट किया, “आज मैंने कोविड-19 से उत्पन्न परिस्थितियों एवं छात्रों एवं अभिभावकों की मांग को देखते हुए झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा इस सत्र में आयोजित होने वाली 10वीं एवं 12वीं की परीक्षा को रद्द करने का निर्णय लिया है.”

अब तक कई राज्यों में बोर्ड परीक्षा हो चुकी हैं रद्द
पिछले दिनों केंद्रीय बोर्ड सीबीएसई 12वीं की परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया था. सीबीएसई के बाद उत्तर प्रदेश, हरियाणा, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान और गोवा की सरकारों ने कोरोना के खतरे को देखते हुए बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला लिया था. अभी कई राज्य इस संबंध में फैसला लेने पर विचार कर रहे हैं. 

झारखंड में क्या है कोरोना की स्थिति
झारखंड में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 603 नए मामले सामने आए. इसके अलावा 13 लोगों की मौत हुई. राज्य में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 5000 से ज्यादा है. राज्य के सिंहभूम, धनबाद और रांची जिले में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले बुधवार को दर्ज किए गए. राज्य में कोरोना की रफ्तार कम हुई है, लेकिन सरकार तीसरी लहर को लेकर सचेत है. 

यह भी पढ़ेंः Western Railway Recruitment 2021: आईटीआई पास युवाओं के लिए रेलवे में अप्रेंटिस का अच्छा मौका, ऐसे करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *