Iran and Pakistan agree on cooperation in maritime industry | ईरान और पाकिस्तान ने समुद्री उद्योग में सहयोग पर जताई सहमति – Bhaskar Hindi

डिजिटल, तेहरान । ईरानी और पाकिस्तानी सैन्य कमांडरों ने सैन्य जहाजों के निर्माण और पनडुब्बी के रखरखाव में सहयोग करने पर सहमति जताई है। सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने राज्य मीडिया रिपोर्ट के हवाले से बताया कि कराची के बंदरगाह शहर में पाकिस्तानी नौसेना के शिपयार्ड के दौरे में, ईरानी सशस्त्र बलों के चीफ ऑफ स्टाफ मोहम्मद हुसैन बाकेरी को युद्धपोतों, नावों और पनडुब्बियों के निर्माण की प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी गई। रिपोर्ट के अनुसार, दोनों पड़ोसियों के सैन्य अधिकारी जहाजों और पनडुब्बियों के निर्माण और रखरखाव पर एक साथ काम करने पर सहमत हुए हैं।

दोनों पक्ष नशीले पदार्थों की तस्करी और आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के साथ-साथ छात्रों के आदान-प्रदान के लिए विभिन्न नौसैनिक क्षेत्रों में अनुभवों को साझा करने पर भी सहमत हुए है। ईरान की आधिकारिक ईरान समाचार एजेंसी की इसी तरह की एक रिपोर्ट के अनुसार, तेहरान और इस्लामाबाद के सैन्य अधिकारियों ने भी क्षेत्र में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्रीय सहयोग पर जोर दिया। इस बीच, बाकेरी ने संयुक्त अभ्यास आयोजित करके साझी समुद्री सीमाओं पर समुद्री सुरक्षा के महत्व को रेखांकित किया।

(आईएएनएस)



Source link

Sports