IND vs NZ Test Series: सेलेक्टर्स अब और नहीं करेंगे बर्दाश्त, इन 2 खिलाड़ियों को बाहर करके ही लेंगे दम!

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला कानपुर में खेला जा रहा है. इस मैच में जहां श्रेयस अय्यर ने अपने पहले ही टेस्ट मैच में शानदार पारी खेली. वहीं युवा शुभमन गिल ने भी एक अच्छी पारी खेली. जहां युवा पूरी दुनिया में अपना नाम बना रहे हैं वहीं कुछ दिग्गज खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो लगातार फ्लॉप हो रहे हैं और उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाने का समय आ गया है.

इन खिलाड़ियों को किया जाएगा बाहर?

अजिंक्य रहाणे

जी हां हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के बारे में. रहाणे से इस मैच में बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह महज 35 रन बनाकर आउट हो गए. ये कोई पहला मौका नहीं है जब रहाणे ऐसा खराब प्रदर्शन कर रहे हैं. इससे पहले इंग्लैंड दौरे पर भी उन्होंने सभी को निराश किया था. वनडे और टी20 में इनकी अनदेखी की जाती है. लेकिन अब वह टेस्ट मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम हो रहे हैं. इसको देख कर लगता है कि रहाणे का करियर अब खत्म होने की कगार पर पहुंच गया है. देश के पास अब कई ऐसे युवा खिलाड़ी हैं जो रहाणे की जगह टेस्ट टीम में ले सकते हैं. 

चेतेश्वर पुजारा

रहाणे की ही तरह चेतेश्वर पुजारा भी कानपुर टेस्ट की पहली पारी में पूरी तरह फ्लॉप रहे. एक समय भारतीय टेस्ट टीम की रीड़ की हड्डी माने जाने वाले पुजारा अब इसी टीम की सबसे बड़ी कमजोरी बनते जा रहे हैं. पुजारा के बल्ले से पिछले दो साल से कोई शतकीय पारी नहीं निकली है. कानपुर टेस्ट में भी ये बल्लेबाज 88 गेंदों पर 26 रन बनाकर आउट हो गया. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा की बैटिंग का तरीका काफी नेगेटिव लगा. एक तरफ जहां शुभमन गिल जैसा युवा बल्लेबाज चौके-छक्के बरसा रहा था, वहीं पुजारा की बल्लेबाजी कछुए की चाल जैसी धीरे-धीरे आगे बढ़ती नजर आ रही थी. 

अय्यर ने किया कमाल 

जहां एक तरफ लगातार रहाणे और पुजारा जैसे दिग्गज बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रह रहे हैं. वहीं श्रेयस अय्यर ने अपने पहले ही टेस्ट मैच में दिखा दिया कि उन्हें टीम में शामिल किया जाना कितना सही फैसला था. अय्यर धीरे-धीरे अपने शतक की ओर बढ़ रहे हैं. 81 ओवर की समाप्ती के बाद टीम इंडिया का स्कोर 4 विकेट पर 241 रन है. वहीं अय्यर 69 रन बनाकर क्रीज पर हैं. उनका साथ रवींद्र जडेजा 40 रन बनाकर दे रहे हैं.





Source link

Sports