BJP का केजरीवाल पर निशाना, कहा- ‘ऑक्सीजन नहीं पहुंचा सके, हर घर अन्‍न योजना बस जुमला’

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दिल्‍ली सरकार की घर-घर राशन योजना को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है. रविशंकर प्रसाद ने अरविंद केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि जब कोरोना से लोग परेशान थे, तब उनकी सरकार मरीजों को ऑक्‍सीजन तक नहीं पहुंचा सकी थी. हर घर अन्‍न योजना भी दिल्‍ली सरकार का एक जुमला है.’

‘दिल्‍ली सरकार पूरी तरह राशन माफिया के नियंत्रण में’

केंद्रीय मंत्री ने अरविंद केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्‍ली सरकार पूरी तरह से राशन माफिया के नियंत्रण में है. 

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अरविंद केजरीवाल अब हर घर में राशन पहुंचाने की बात कर रहे हैं. लेकिन जब कोरोना से लोग परेशान थे तब उनकी सरकार मरीजों को ऑक्‍सीजन तक नहीं पहुंचा सकी थी. दिल्‍ली सरकार से मोहल्‍ला क्‍लीनिक के जरिए लोगों के घरों तक दवा तो पहुंचाई नहीं जा सकी. 

उन्होंने कहा कि हर घर अन्‍न योजना भी एक जुमला है. दिल्‍ली सरकार इस समय पूरी तरह से राशन माफिया के नियंत्रण में आ चुकी है.

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भारत सरकार देशभर में दो रुपये प्रति किलो गेहूं और तीन रुपये किलो चावल देती है. प्रधानमंत्री गरीब कल्‍याण अन्‍न योजना के तहत पिछले साल जब कोरोना की शुरुआत हुई थी तब से गरीबों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है. इस साल भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस योजना को अब नवंबर तक बढ़ाने का ऐलान कर दिया है.

‘दिल्‍ली में क्यों शुरू नहीं ​की गई केंद्र सरकार की योजना’

रविशंकर प्रसाद ने इस मौके पर वन नेशन वन राशन योजना का भी जिक्र किया. उन्‍होंने कहा, ‘केंद्र सरकार की ओर से पूरे देश में वन नेशन, वन राशन कार्ड की योजना शुरू की गई है. देश के 34 राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों में केंद्र सरकार की ये योजना काम कर रही है. आखिर दिल्‍ली में केंद्र सरकार की इस योजना को अभी तक क्‍यों शुरू नहीं किया गया.

उन्‍होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल गरीबों की चिंता करने का केवल नाटक करते हैं.

केजरीवाल का जवाब

इस पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया और लिखा कि आज लोग केंद्र में ऐसा नेतृत्व देखना चाहते हैं जो पूरा दिन राज्य सरकारों को गाली देने और उनसे लड़ने की बजाय, सबको साथ लेकर चले. देश तब आगे बढ़ेगा जब 130 करोड़ लोग, सभी राज्य सरकारें और केंद्र मिलकर टीम इंडिया बनकर काम करेंगे.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *