BCCI ने शुरू की नए हेड कोच की तलाश: बोर्ड ने हेड कोच समेत सपोर्टिंग स्टाफ और NCA प्रमुख के लिए मांगे आवेदन, पूरी करनी होंगी कई शर्तें

4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया के लिए हेड कोच समेत बैटिंग और फील्डिंग कोच की नियुक्ति के लिए औपचारिक प्रक्रिया शुरू कर दी है। BCCI ने भारतीय पुरुष टीम और नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) के कई प्रमुख पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। बोर्ड ने रविवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

BCCI ने रखी कई शर्तें
BCCI के विज्ञापन के मुताबिक हेड कोच और सपोर्टिंग स्टाफ का कार्यकाल दो सालों के लिए होगा। बोर्ड ने आवेदनकर्ताओं के लिए कई तरह की शर्तें भी रखी है। शर्तों के अनुसार- हेड कोच के आवेदक को कम से कम 30 टेस्ट या वनडे मैचों का अनुभव हो या फिर वह ICC के पूर्ण सदस्य देश की राष्ट्रीय टीम का दो साल तक कोच रहा हो या वह किसी भी एसोसिएट टीम या IPL या अन्य विदेशी लीग या फर्स्ट क्लास टीम का 3 साल तक कोच रहा हो। इसके अलावा वह BCCI की ओर से लेवल-3 कोचिंग सर्टिफिकेट हासिल कर चुका हो। साथ ही आवेदक की उम्र भी 60 साल से कम की होनी चाहिए।

हेड कोच के पद के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 26 अक्टूबर 2021 को शाम 5 बजे तक होगी।

सपोर्टिंग स्टाफ के लिए भी होंगी शर्तें
BCCI ने सपोर्टिंग स्टाफ के लिए कई शर्तें रखी है। बैटिंग, फील्डिंग और बॉलिंग के पदों के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 3 नवंबर शाम 5 तक रखी गई है। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले लोगों को कम से कम 10 टेस्ट या 25 वनडे मैचों का अनुभव होना चाहिए। बता दें कि बाकि शर्तें वही रहेगी जो हेड कोच के रोल के लिए रखी गई है।

द्रविड़ हो सकते हैं अगले कोच
टी-20 वर्ल्ड कप के बाद रवि शास्त्री समेत आर श्रीधर (फील्डिंग कोच), भरत अरुण (बॉलिंग कोच) और विक्रम राठौड़ (बैटिंग कोच) का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। रिपोर्ट्स की मानी जाए तो राहुल द्रविड़ का नाम हेड कोच के लिए लगभग पक्का हो गया है। द्रविड़ ने इस पद के लिए हामी भर दी है। रिपोर्ट के अनुसार, द्रविड़ टी-20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड सीरीज से अपना पद संभालेंगे और 2023 के वनडे वर्ल्ड कप तक भारतीय टीम के हेड कोच रहेंगे। द्रविड़ अभी NCA के अध्यक्ष हैं। शुक्रवार रात IPL फाइनल के दौरान BCCI अधिकारी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया- राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के हेड कोच बनेंगे। वह जल्द ही NCA चीफ पद से इस्तीफा दे देंगे।

खबरें और भी हैं…



Source link

Sports