30 सेकेंड में बदली रहाणे की किस्मत VIDEO: जेमीसन की गेंद पर DRS की बदौलत पाया जीवनदान, पर अगली ही गेंद पर बोल्ड हो गए

कानपुरएक घंटा पहले

विराट कोहली की गैरहाजिरी में कानपुर टेस्ट में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे अजिंक्य रहाणे की किस्मत 30 सेकेंड के अंदर रूठ गई। एक बार किस्मत ने उनका साथ दिया, लेकिन अगली ही गेंद पर वे आउट हो गए। पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया टॉस जीतकर पहले बैटिंग कर रही है।

50वें ओवर का वाकया
न्यूजीलैंड की तरफ से 50वां ओवर लेकर काइल जेमीसन गेंदबाजी पर आए। ओवर की पहली गेंद पर जेमीसन ने कॉट बिहाइंड की अपील की और अंपायर ने रहाणे को आउट करार दे दिया। भारतीय कप्तान ने तुरंत DRS लिया। रिप्ले से साफ हुआ कि वे नॉटआउट हैं। रहाणे ने चैन की सांस ली और अगली गेंद के लिए तैयार हुआ। इसी पर जेमीसन ने रहाणे को बोल्ड कर दिया।

टेस्ट में कोहली की जगह कप्तानी कर रहे रहाणे ने पहली पारी में 35 रन बनाए।

न्यूजीलैंड के बेस्ट बॉलर साबित हुए जेमिसन
इस मैच से पहले सिर्फ 8 टेस्ट में 45 विकेट ले चुके जेमीसन भारत की पहली पारी में न्यूजीलैंड के सबसे असरदार गेंदबाज साबित हुए। भारतीय पारी के पहले चार में से तीन विकेट जेमीसन ने ही लिए। उन्होंने रहाणे से पहले मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल के विकेट भी लिए।

भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी जेमीसन ने 7 विकेट लिए थे।

भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी जेमीसन ने 7 विकेट लिए थे।

भारत के खिलाफ कमाल का रिकॉर्ड
जेमीसन अपने टेस्ट करियर में भारत के खिलाफ चौथा टेस्ट मैच खेल रहे हैं। इनमें वे अब तक 19 विकेट ले चुके हैं। भारतीय टीम को पिछले न्यूजीलैंड दौरे के अलावा इसी साल हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी जेमीसन को खेलने में काफी दिक्कत हुई थी। फाइनल में जेमीसन ने 7 विकेट लिए थे और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे।

खबरें और भी हैं…



Source link

Sports