हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी! आज से शुरू हुआ दिल्ली का टर्मिनल-2 एयरपोर्ट, GoAir और IndiGo फिर से भरेंगी उड़ानें

नई दिल्ली: Delhi Airport Terminal-2: हवाई यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. दिल्ली हवाईअड्डे का टर्मिनल 2 आज से खुल गया है. इस टर्मिनल से इंडिगो 2000-2999 सीरीज के विमान और गो एयर की सभी फ्लाइट्स अपनी उड़ानें फिर से शुरू करेंगी. लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील के बाद यात्रियों की संख्या में इजाफा देखने को मिला है, जिसके बाद टर्मिनल-2 को खोलने का फैसला किया गया है. 

दिल्ली एयरपोर्ट T-2 आज से खुला

दिल्ली एयरपोर्ट को ऑपरेट करने वाली कंपनी दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) ने बताया कि टर्मिनल-2 से रोजाना करीब 200 फ्लाइट उड़ान भरेंगी, जिनमें 100 आने वाली और 100 जाने वाली फ्लाइट्स होंगी. धीरे-धीरे इनकी संख्या में इजाफा किया जाएगा. अगस्त के आखिरी तक यहां से रोजाना करीब 280 उड़ानें ऑपरेट की जाएंगी. DIAL ने अनुमान जताया है कि शुरू शुरू में करीब 25000 हवाई यात्री रोजाना टर्मिनल का इस्तेमाल करेंगे. 

ये भी पढ़ें- Doorstep Diesel Delivery: अब ग्राहकों को घर बैठे मिलेगा डीजल! BPCL ने Humsafar के साथ शुरू की ‘Safar20’ सर्विस

 

GoAir और IndiGo की फ्लाइट्स उड़ान भरेंगी

टर्मिनल-2 पर यात्रियों की सुविधा के लिए कुल 27 काउंटर बनाए गए हैं. जिनमें 11 काउंटर GoAir के हैं और 16 काउंटर IndiGo एयरलाइंस के हैं. फिलहाल कोरोना संक्रमण की  वजह से सभी उड़ानें टर्मिनल 3 से चल रहीं थी. 18 मई को टर्मिनल 2 को बंद किया गया था. लॉकडाउन में ढील के बाद यात्रियों की संख्या में इजाफा देखने को मिला है, इसके बाद DIAL ने टर्मिनल -2 को भी खोलने का फैसला किया है. 

सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन होगा

कोरोना को ध्यान में रखते हुए सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए यहां बैरिकेडिंग के जरिए रास्ता बनाया गया है. हवाई अड्डे पर सामाजिक दूरी को बनाए रखने और उनका सख्ती से पालन करवाने के लिए अतिरिक्त कर्मचारी लगाए हैं. चेक-इन हॉल, सुरक्षा जांच क्षेत्रों, बोर्डिंग गेट पर सामाजिक दूरी के निशान बनाए गए हैं. ई-बोर्डिंग पास के लिए 22 क्योस्क एंट्री गेट पर ही लगाए गए हैं. करीब 200 कर्मचारी 24 घंटे हवाईअड्डे पर सैनेटाइजेशन और साफ-सफाई करेंगे. 

हवाई यात्री ध्यान दें

1. टर्मिनल-2 पर 10 ई-चेक इन कियोस्क लगाए गए हैं और 10 स्कैनर लगाए गए हैं.
2. एयरपोर्ट में दाखिल होने से पहले सभी की थर्मल चेकिंग होगी.
3. अगर मोबाइल पर सॉफ्ट कॉपी हो तो प्रिंटेड बोर्डिंग पास की जरूरत नहीं होगी.
4. टर्मिनल-2 पर आए यात्रियों की सुविधा के लिए कई क्यू मैनेजर और यात्री सहायकों को तैनात किया गया है

ये भी पढ़ें- Pensioners के लिए खुशखबरी! अब Life Certificate के लिए नहीं लगाने पड़ेंगे बैंक के चक्कर, ऐसे करें आसानी से हासिल

LIVE TV

 

 





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *