सड़क हादसा: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में श्रद्धालुओं को ले जा रही बस खाई में गिरी; 23 लोगों की मौत, 39 गंभीर रूप से घायल

  • Hindi News
  • International
  • Pakistan Bus Accident Update; 23 Pilgrims Killed As Bus Road Accident Today In Pakistan Balochistan

कराचीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने यात्रियों को बचाया। अब तक 23 लोगों की मौत हो चुकी है।

पाकिस्तान में शुक्रवार को एक सड़क हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसा बलूचिस्तान के खुजदार जिले में हुआ। यहां श्रद्धालुओं को ले जा रही बस गहरी खाई में गिरी। 18 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि 5 ने अस्पताल में दम तोड़ा। 39 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक, बस ड्राइवर ने संकरे रास्ते पर तेजी से बस टर्न करने की कोशिश की, इसी दौरान वह स्टेयरिंग से कंट्रोल खो बैठा और बस खाई में जा गिरी।

पाकिस्तान में पिछले हफ्ते एक ट्रेन हादसा भी हुआ था। इसमें 67 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 500 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। यह घटना खराब रेल ट्रैक की वजह से हुई थी।

दरगाह पर जा रहे थे श्रद्धालू
‘डॉन न्यूज’ के मुताबिक, खुजदार जिले में यह हादसा शुक्रवार तड़के हुआ। बलूचिस्तान के वाध क्षेत्र के लोग सिंध के दादू में एक दरगाह पर जियारत के लिए जा रहे थे। तकरीबन सुबह चार बजे बस ड्राइवर ने एक शार्प टर्न लिया और इसी दौरान वह कंट्रोल खो बैठे। हादसे के वक्त ज्यादातर यात्री नींद में थे। आसपास के लोगों ने चीख-पुकार सुनकर उनकी मदद की। हालांकि, खाई में पानी भी था, इसलिए मदद काफी देर से पहुंच पाई।

स्टाफ को मामूली चोटें
एक बस यात्री ने बताया कि घटना में बस का स्टाफ सुरक्षित है। ड्राइवर को मामूली चोटें आईं हैं। इस यात्री के मुताबिक, उन्होंने हादसे के पहले कई बार ड्राइवर को गाड़ी सावधानी से चलाने को कहा था, क्योंकि यह रास्ता बहुत मुश्किल है और कई जगह शार्प टर्न हैं। दूसरी तरफ, पुलिस का कहना है कि ड्राइवर खतरनाक तरीके से ड्राइविंग कर रहा था और हादसे के वक्त भी गाड़ी में म्यूजिक बहुत तेज बज रहा था। घटना की जांच चल रही है। मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है, क्योंकि ज्यादातर घायलों की हालत गंभीर है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *