सऊदी अरब ने भारत समेत छह देशों के यात्रियों को दी सीधे प्रवेश की अनुमति

Saudi Arabia Reopen: सऊदी अरब ने एक दिसंबर से भारत समेत 6 देशों के यात्रियों को देश में सीधे प्रवेश करने की इजाजत दे दी है. दरअसल, कोरोना के चलते सऊदी अरब में प्रवेश के लिए यात्रियों को कई तरह के नियमों का पालन करना होता था. 

वहीं, अब सऊदी अरब के आधारिक बयान के मुताबिक भारत समेत 6 देशों को 15 दिन थर्ड कंटरी में क्वारंटीन किए बिना देश में प्रवेश करने की इजाजत दे दी गई है. मंत्रालय ने ये फैसला कोरोना से बने हालातों में सुधार को देखते हुए लिया है.

भारत समेत इन देशों को सीधे प्रवेश की अनुमति
 
मंत्रालय के अनुसार भारत समेत पाकिस्तान, ब्राजील, इंडोनेशिया, वियतनाम और मिस्र के यात्रियों को डायरेक्ट देश में प्रवेश की अनुमति दी है. हालांकि, मंत्रालय ने कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करने और एतिहात बरतने पर जोर दिया है. बता दें, भारत से बड़ी संख्या में हर रोज मुस्लमान धार्मिक यात्रा उमराह पर सऊदी अरब के मक्का और मदीना शहर जाते हैं.

वायरस के प्रसार को रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगी थी रोक

कोरोना के चलते 15 मार्च, 2020 को सऊदी अरब ने वायरस के प्रसार को रोकने में मदद करने के लिए सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी थी. वहीं, 17 मई, 2021 को अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवा का निलंबन उन 20 देशों के लिए हटा जहां करोनो का प्रभाव अधिक नहीं था.

यह भी पढ़ें.

 





Source link

World