श्रीलंका ने लगाई जीत की हैट्रिक: क्वालिफायर के आखिरी मैच में नीदरलैंड को 8 विकेट से हराया, साफ हुई सुपर-12 की तस्वीर

3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी क्वालिफायर मैच में श्रीलंका ने नीदरलैंड को 8 विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले खेलते हुए नीदरलैंड ने शर्मनाक प्रदर्शन किया और पूरी टीम 10 ओवर के खेल में सिर्फ 44 के स्कोर पर सिमट गई। टीम के लिए कॉलिन एकरमैन (11) को छोड़ कोई भी खिलाड़ी डबल डिजिट का स्कोर नहीं बना सकी। श्रीलंका के लिए वानिंदु हसरंगा और लाहिरू कुमारा ने 3-3 विकेट चटकाए।

श्रीलंका के सामने मैच जीतने के लिए आसान सा 45 रनों का टारगेट था, जिसे टीम ने 7.1 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। टीम की जीत में ओपनर कुसर परेरा ने 24 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाए। क्वालिफायर मैचों में श्रीलंका की ये लगातार तीसरी जीत रही। टीम की जीत में 3 विकेट लेने वाले युवा तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

वर्ल्ड कप का दूसरा न्यूनतम स्कोर
नीदरलैंड द्वारा बनाया गया 44 रनों का स्कोर टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास का दूसरा सबसे कम स्कोर रहा। पहला भी नीदरलैंड (39 vs श्रीलंका, 2014) के नाम पर दर्ज है।

सुपर-12 की टीमें आई सामने
क्वालिफायर मैचों में जीत के हैट्रिक के साथ श्रीलंका अपने ग्रुप में टेबल टॉपर रही और टीम ने सुपर-12 के ग्रुप-1 में क्वालिफाई किया। वहीं, नामीबिया ने इतिहास रचते हुए 4 अंकों के साथ ग्रुप-2 में जगह बनाई।

वहीं, क्वालिफायर मैचों के ग्रुप-बी से स्कॉटलैंड टेबल टॉपर रही और टीम ने 6 अंकों के साथ सुपर-12 के ग्रुप-2 में अपनी जगह पक्की की। दूसरे पायदान पर रहने वाली बांग्लादेश दो मैचों में मिली जीत के साथ ग्रुप-1 में क्वालिफाई किया।

नोट- नामीबिया और स्कॉटलैंड ने जिस ग्रुप में क्वालिफाई किया है, उसमें टीम इंडिया भी है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Sports