श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान: शिखर धवन को टी-20 और वनडे सीरीज की कप्तानी का जिम्मा; कोच के नाम पर अभी सस्पेंस

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Team India Squad ODI & T20I Series Against Sri Lanka Shikhar Dhawan Captain Bhuvneshwar Kumar Vice captain India Vs Sri Lanka ODI News Updates

मुंबईएक घंटा पहले

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने श्रीलंका दौरे के लिए वनडे और टी-20 टीमों का ऐलान कर दिया है। ओपनर शिखर धवन को दोनों फॉर्मेट में कप्तानी का मौका दिया गया है। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार उप-कप्तान रहेंगे। कोच के नाम पर सस्पेंस है, लेकिन माना जा रहा है कि राहुल द्रविड़ इस दौरे के लिए टीम के मेन कोच होंगे।

भारत को श्रीलंका दौरे पर पहले 3 वनडे की सीरीज खेलना है। यह मैच 13, 16 और 18 जुलाई को होंगे। इसके बाद 21, 23 और 25 जुलाई को 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सभी मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में होंगे।

इन दोनों सीरीज में इंग्लैंड दौरे के लिए चुने गए खिलाड़ी शामिल नहीं हैं, क्योंकि भारतीय टीम जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट सीरीज का फाइनल खेलने के बाद इंग्लैंड में ही रुकेगी और अगस्त में इंग्लैंड के साथ होने वाली 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए तैयारी करेगी।

राहुल द्रविड़ हो सकते हैं टीम के मुख्य कोच
रेगुलर कोच रवि शास्त्री भी विराट की टीम के साथ इंग्लैंड जाएंगे। ऐसे में भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ के गाइडेंस में टीम इंडिया श्रीलंका का दौरा कर सकती है। BCCI जल्द ही द्रविड़ को लेकर आधिकारिक घोषणा भी कर सकती है। ऐसे में यह दूसरी बार होगा जब वे बतौर कोच सीनियर टीम इंडिया से जुड़ेंगे। इससे पहले 2014 में इंग्लैंड दौरे पर द्रविड़ भारतीय टीम के बैटिंग कंसल्टेंट बनकर गए थे। इसके साथ ही वे इंडिया अंडर-19 और इंडिया-A टीम के भी कोच रह चुके हैं।

श्रीलंका के लिए टीम इंडिया

  • बैट्समैन: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडेय, नीतीश राणा
  • विकेटकीपर: ईशान किशन, संजू सैमसन
  • ऑलराउंडर: हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, कृष्णप्पा गौतम
  • बॉलर: युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *