शिखर धवन को Delhi Capitals नहीं करेगी रिटेन? बन सकते हैं इस टीम के कप्तान

नई दिल्ली: अगले साल आईपीएल मेगा ऑक्शन होना है. ऐसे में हमे कई खिलाड़ी दूसरी टीमों से खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. अगले साल आईपीएल 2022 में लोगों को 10 टीमें खेलते हुए दिखाई देंगी, जिससे दर्शकों में बहुत ही उत्साह है. मेगा ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने ही एक धाकड़ खिलाड़ी शिखर धवन को रिटेन नहीं कर सकती हैं. जिससे इस बल्लेबाज का मेगा ऑक्शन में जाना तय है. 

दिल्ली कैपिटल्स नहीं करेगी रिटेन! 

सभी पुरानी टीमें 4 पुराने खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को जरूर बरकरार रखना चाहेगी, क्योंकि ये विकेटकीपर बल्लेबाज अपने खेल से कभी भी मैच का पासा पलट सकता है. दूसरे नंबर पर दिल्ली की टीम पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) पर दांव लगाना चाहेंगी. तीसरे खिलाड़ी के लिए उनकी पसंद शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) हो सकते हैं. ऐसे में शिखर धवन की जगह कहीं नहीं बनती है.  

धवन रहे हैं धाकड़ बल्लेबाज 

भारत के स्टार बल्लेबाज शिखर बहुत ही धाकड़ बल्लेबाज हैं, उनके छक्के लगाने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. वह बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं. दिल्ली कैपिटल्स से पहले शिखर धवन आईपीएल में हैदराबाद की तरफ से खेलते हैं. उन्होंने आईपीएल में कुल 192 मैचों में 5784 रन बनाए हैं. आईपीएल मेगा ऑक्शन में शिखर धवन को 3 टीमें टारगेट कर सकती हैं. धवन ने आईपीएल कुल 192 मैचों में 5784 रन बनाए हैं. 

1. अहमदाबाद

सीवीसी कैपिटल (CVC Capital) ने 5166 करोड़ रुपये में अहमदाबाद टीम का मालिकाना हक हासिल किया है. ये एक इंटरनेशल इनवेस्टमेंट फर्म है जिसने आईपीएल की नई टीमों के लिए दूसरी सबसे बड़ी बोली लगाई थी. इस टीम का होम ग्राउंड नरेंद्र मोदी स्टेडियम  (Narendra Modi Stadium) होगा. अहमदाबाद की टीम शिखर धवन को अपने खेमे में जरूर लेना चाहेगी, क्योंकि उन्हें एक ऐसे धाकड़ बल्लेबाज की जरूरत होगी जो उन्हे तूफानी शुरुआत दिला सके. 

2 .लखनऊ

आरपी-एसजी ग्रुप (RP-SG Group) ने 7090 करोड़ रुपये में लखनऊ (Lucknow) की फ्रेंचाइजी खरीदी है. इस कंपनी नेआईपीएल की नई टीमों के लिए सबसे बड़ी बोली लगाई. इस टीम का होम ग्राउंड भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम (Bharat Ratna Shri Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium) होगा. टीम के मालिकों की नजरें शिखर धवन पर जरूर होगी. शिखर धवन बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ कप्तानी भी कर सकते हैं. 

3. पंजाब किंग्स 

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) साल 2008 से ही आईपीएल का हिस्सा रही है, लेकिन अब तक वो एक भी खिताब नहीं जीत पाई है. ऐसे में इस फ्रेंचाइजी के मालिकों की कोशिश होगी कि टीम में कुछ ऐसे प्लेयर्स की एंट्री हो जिससे ट्रॉफी पर कब्जा जमाया जा सके ऐसे में शिखर धवन उनके लिए बेहतरीन च्वाइस हो सकते हैं.





Source link

Sports