शिकायतों का समाधान कब?: नए इनकम टैक्स पोर्टल पर DPTA ने वित्त मंत्री को लिखा पत्र, कहा- इसमें करीब 40 खामियां, विवाद से विश्वास स्कीम को 2 महीने बढ़ाएं

  • Hindi News
  • Business
  • DPTA Wrote A Letter To The Finance Minister On The New Income Tax Portal, Said There Are About 40 Flaws In It, Increase The Trust Scheme By 2 Months From Dispute

मुंबई2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

नए इनकम टैक्स पोर्टल की शिकायतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब डायरेक्ट टैक्सेज प्रोफेशनल्स एसोसिएशंस (DTPA) ने वित्त मंत्री से इसकी शिकायत की है। एसोसिएशंस ने रविवार को पत्र लिखकर इसकी शिकायत की है।

नए IT पोर्टल की करीब 40 खामियां
DTPA ने अपने पत्र में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से नए पोर्टल में ITR फाइलिंग से संबधित करीब 40 समस्याओं से अवगत कराया। साथ ही विवाद से विश्वास स्कीम को दो महीने आगे बढ़ाने की भी मांग की है, जो 30 जून को समाप्त हो रही है।

इनकम टैक्स विभाग के कार्यों पर पर महामारी का बुरा असर
एसोसिएशंस ने कहा कि देश के कई राज्यों में कोरोना महामारी से विभाग अधिकारी काम करने में असमर्थ हैं। ऐसे में TDS/TCS स्टेटमेंट और उससे संबंधित कार्यों को पूरा करने के लिए समय दिया जाए। DPTA के प्रेसिडेंट NK गोयल के मुताबिक टैक्सपेयर्स AY 2020-21 का ITR भी नहीं फाइल कर पा रहे हैं।

नए पार्टल में लॉन्चिंग के बाद से ही शिकायतें आ रहीं
बता दें कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 7 जून को नए पोर्ट ई-फाइलिंग 2.0 को लॉन्च किया है। इसमें सरकार ने दावा किया कि करदाताओं को ITR फाइलिंग में पहले से आसानी होगी।लेकिन लॉन्चिंग के कुछ ही घंटों बाद नए पोर्टल से संबंधित शिकायतें आने लगी। इस पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पोर्टल बनाने वाली कंपनी इंफोसिस और नंदन नीलकेणि से इस पर काम करने को कहा था।

इंफोसिस के को-फाउंडर नंदन नीलकेणि ने वित्त मंत्री को कहा था कि हमें पोर्टल पर आ रही शिकायतों पर खेद है। इसे सही होने में हफ्ते का समय लगेगा।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *