मकान खाली है! किराए पर ले लो; शर्त- शाम को नहाए तो खैर नहीं, रात को टीवी देखना है गुनाह

लंदन: अपना देश हो या फिर विदेश किसी को अच्छा मकान किराए पर लेने के लिए पापड़ बेलने ही पड़ते हैं. पहले तो मकान मालिक की शर्तें ऐसी होती हैं जिन्हें जानकर कोई भी किराएदार मकान लेने से इनकार कर दे. इसके बाद अगर उस मकान में शिफ्ट हो भी गए तो आए दिन मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. मकान मालिक की अजीब शर्तों का एक मामला ब्रिटेन से सामने आया है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

मकान मालिक की अजीब शर्तें

‘मिरर’ की खबर के मुताबिक रेडिड पर एक ऐसे मकान का विज्ञापन वायरल हो रहा है जिसमें मकान की खूबियां बताते हुए मकान मालिक की अजीब शर्तों का भी जिक्र है. नॉर्थ मैनचेस्टर स्थित इस घर किराए पर लेने वाले शख्स को यह शर्तें माननी ही होंगी, तभी उसे मकान किराए पर मिल सकता है. इसमें लिखा गया है कि घर में एक बेडरूम, बाथरूम और किचन है जिसका किराया 1300 डॉलर (करीब 97 हजार रुपये) प्रति माह है.

आगे नियमों की जानकारी देते हुए इस विज्ञापन में बताया गया है कि मकान को जो भी किराए पर लेता है, वह यहां मीट पकाकर नहीं खाएगा क्योंकि मकान मालिक वेजीटेरियन है. इसके अलावा लिखा है कि रात के 9.30 बजे के बाद टीवी देखने और म्यूजिक बजाने की इजाजत नहीं है. घर में आप किसी भी तरह के पालतू जानवर को नहीं ला सकते.

रात को नहाने की इजाजत नहीं

मकान में वाईफाई इस्तेमाल करने के लिए अलग से 75 डॉलर का चार्ज लगेगा. साथ ही विज्ञापन में बताया गया है कि अगर कोई गेस्ट आता है तो वह किराए पर लिए गए घर में रह सकता है लेकिन बाहर नहीं जा सकता. इसके अलावा गेस्ट को घर का बाथरूम इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं है. 

विज्ञापन में बताया गया है कि किराए में एक बेडरूम मिल रहा है और आप बाथरूम का इस्तेमाल कर सकते हैं. लेकिन किराएदार को रात 8 बजे के बाद नहाने की इजाजत नहीं है. किचन को आप खुद साफ करें और मकान मालिक घर का मुआयना करने कभी भी आ सकता है. 

ये भी पढ़ें: 70 साल पहले मर चुकी है ये महिला, पर लोगों को आज भी दे रही जीवन; जानें क्या है मामला

इस विज्ञापन को देखने के बाद लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं. किसी का कहना है कि कोई भी किराएदार ऐसी शर्तें कैसे रख सकता है. वहीं कुछ लोग मकान को किराए पर लेने वाले के प्रति अपनी संवेदनाएं तक जता रहे हैं. कुछ लोग इस अजीब विज्ञापन का जमकर मजाक भी उड़ा रहे हैं.





Source link

World