बाबर आजम की खेल भावना: वार्मअप मैच में बाबर आजम ने हेटमायर को दिया जीवनदान; पवेलियन लौट रहे हेटमायर को वापस बुलाया

दुबई11 मिनट पहले

बाबर आजम ने टी20 वर्ल्ड कप में भारत के साथ 24 अक्टूबर से भिड़ने से पहले ही सबका दिल जीत लिया है। सोमवार को वॉर्मअप मैच में न केवल वेस्टइंडीज को 7 विकेट से मात दी, बल्कि मैच के दौरान खेला भावना का परिचय देते हुए शिमरन हेटमायर को जीवन दान दिया। दरअसल सोमवार को खेले गए वार्मअप मैच में वेस्टइंडीज की पारी के 15 वें ओवर की 5 वीं गेंद को शिमरन हेटमायर ने पुल करने की कोशिश की, जो विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के पास चली गई। इसके बाद तेज गेंदबाज हसन अली और उनकी टीम की ओर से आउट की अपील की गई।

जिसके बाद अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया। वहीं हेटमायर ने गले की चेन पकड़कर बताने की कोशिश करने लगे कि जो आवाज आई है वह उनकी चेन से टकराने की वजह से आई है। अंपायर ने उनकी बात नहीं मानी, जिसके बाद हेटमायर पवेलियन की ओर लौटने लगे, तभी बाबर ने खेल भावना का परिचय देते हुए हेटमायर को वापस बुला लिया। बाबर की इस खेल भावाना की काफी तारीफ हो रही है।
वेस्टइंडीज ने बनाए 130 रन
पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 130 रन ही बना पाई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 15.3 ओवर में 3 विकेट गंवाकर जीत हासिल कर ली।

बाबर ने बनाई हाफ सेंचुरी
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने पहले ही मैच में 41 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और एक छक्का लगाया। वहीं फखर जमा ने
46 रन की नाबाद पारी खेली।

भारत के साथ पाकिस्तान सुपर-12 में ग्रुप-2 में
भारत के साथ पाकिस्तान सुपर-12 में ग्रुप-2 में शामिल है। भारत को अपना पहला मैच पाकिस्तान के साथ ही 24 अक्टूबर को खेलना है। भारत और पाकिस्तान के अलावा इस ग्रुप में अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम शामिल है। इनके अलावा क्वालिफाइंग करने वाले ग्रुप-2 की टॉप दो टीमें भी शामिल होंगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

Sports