फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में सैकड़ों पदों पर भर्तियां, 8वीं पास कर सकते हैं आवेदन

Watchman Recruitment 2021: फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया, हरियाणा (FCI Haryana) ने वॉचमैन के 380 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. कॉरपोरेशन ने इस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है और ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 20 अक्टूबर 2021 से शुरू हो जाएगी. 8वीं पास उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने के योग्य हैं. वॉचमैन के पदों पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. चलिए इस भर्ती के बारे में विस्तार से जान लेते हैं.

भर्ती की महत्वपूर्ण तारीखें 
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 20 अक्टूबर 2021
आवेदन की अंतिम तारीख- 19 नवंबर 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 19 नवंबर 2021
भर्ती परीक्षा की तारीख- फिलहाल तय नहीं

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा
कॉरपोरेशन के नोटिफिकेशन के मुताबिक वॉचमैन के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी भी बोर्ड से आठवीं पास होने चाहिए. उम्र सीमा की बात करें तो आवेदकों की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 25 साल होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में नियमानुसार छूट मिलेगी.

आवेदन शुल्क
जनरल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 250 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा. ओबीसी, एससी और एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्क है. इसके अलावा सभी वर्ग की महिलाओं के लिए भी कोई आवेदन शुल्क नहीं है. आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग से जमा किया जा सकता है.

ऐसे कर सकते हैं आवेदन
वॉचमैन के इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया हरियाणा की ऑफिशियल वेबसाइट www.recruitmentfci.in पर जाना होगा. यहां आपको इस भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म भरने का लिंक मिल जाएगा. आप नोटिफिकेशन में दिए गए दिशा-निर्देशों को अपनाकर अपना फॉर्म भर सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः RSMSSB Exam Dates 2021: फायरमैन और असिस्टेंट फायर ऑफिसर भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित की, यहां देखें शेड्यूल

IBPS PO Recruitment 2021: प्रोबेशनरी ऑफिसर भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन जारी, 20 अक्टूबर से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

Education