फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ के 20 साल पूरे

Rehnaa Hai Terre Dil Mein complete 20 years: फिल्म रहना है तेरे दिल में 19 अक्टूबर 2001 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. फ्लॉप होने के बावजूद भी फिल्म ने दर्शकों को प्यार करने का अलग तरीका सिखा दिया और आज ये आइकॉनिक फिल्म मानी जाती है. आज भी यूथ फिल्म के गानों की धुन पर झूमते हैं. अगर आपने अबतक ये फिल्म नहीं देखी है तो आपको यह एक बार जरूर देखनी चाहिए. फिल्म में आर माधवन, सैफ अली खान और दीया मिर्जा की तिगड़ी नजर आई थी.

फिल्म में एक तरफ आर माधवन बिगड़ैल कॉलेज स्टूडेंट के रूप में नजर आते हैं तो वहीं सैफ अली खान को भोला भाला दिखाया गया. दीया मिर्जा फिल्म में लीड एक्ट्रेस के तौर पर नजर आईं. आर माधवन जो कि फिल्म में मैडी के रोल में दिखे पहली ही नजर में दीया मिर्जा को देख कर दीवाने हो जाते हैं. फिल्म में दीया मिर्जा को आर माधवन और सैफ अली खान में से एक का चुनाव करना पड़ता है जो उनके लिए अजीबोगरीब स्थिति पैदा कर देती है. आर माधवन दीया मिर्जा को पाने के लिए सारी हदें पार कर जाते हैं. वह लगातार दीया मिर्जा का पीछा करते हैं. फिल्म में दीया के मंगेतर बने सैफ अली खान के घर जाकर धमकी देते हैं. अंत में दीया मिर्जा आर माधवन को ही चुनती है.

फिल्म भले भी बुरी तरह से फ्लॉप रही हो लेकिन इसके गाने और डायलॉग हिट हो गए. सच कह रहा है दीवाना और जरा जरा महकता है जैसे गाने आज भी सुने जाते हैं. ‘गलत वक्त पर गलत वजह से गलत जगह तूने हाथ उठाया’, ‘टायटैनिक में नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी..डूबते लड़के ही है’ और ‘जिस किसी लड़की से प्यार हो जाता है ना, तो दिल के चैनल पर बस एक ही प्रोग्राम चलता है’ जैसे रोमांटिक डायलॉग प्यार करने वालों के लिए प्रपोज करने का तरीका हो गया.

रहना है तेरे दिल में तमिल फिल्म मिन्नाले की हिंदी रीमेक थी. फिल्म का निर्देशन गौतम मेनन ने किया था और दीया मिर्जा ने इस फिल्म के साथ बॉलीवुड में अपनी पारी की शुरुआत की थी. कई बार ऐसी खबरें आई कि रहना है तेरे दिल का सीक्वल बनने वाला है. लेकिन अबतक इसे लेकर आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की गई.  

ये भी पढ़ेंः Throwback Photo: Sanjay Datt की बेटी Trishala ने Neetu Kapoor के साथ शेयर की बचपन की फोटो, ऐसा था एक्ट्रेस का रिएक्शन

ये भी पढ़ेंः करवाचौथ के मौके पर पति के साथ रिश्तों पर पहली बार संभावना सेठ ने किया खुलासा, बोलीं- घर के अंदर…

 

 

 

 



Source link

Bollywood