फायरमैन और असिस्टेंट फायर ऑफिसर भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित की, यहां देखें शेड्यूल 

RSMSSB Recruitment Exam 2021: राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने फायरमैन (Fireman) और असिस्टेंट फायर ऑफिसर (AFO) भर्ती परीक्षा की तारीख का ऐलान कर दिया है. बोर्ड के हालिया नोटिस के मुताबिक यह भर्ती परीक्षा 29 जनवरी 2022 को राज्य के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. पिछले दिनों बोर्ड ने इस भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे. इन 629 पदों के लिए हजारों उम्मीदवारों ने ऑनलाइन आवेदन किया है. उम्मीदवारों को लंबे समय से इस परीक्षा की तारीखों का इंतजार था. हालांकि अभी बोर्ड की तरफ से शार्ट नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जल्द ही भर्ती परीक्षा से जुड़ा विस्तृत नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. अगले कुछ सप्ताह में इस परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी किए जा सकते हैं.

ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड
जिन उम्मीदवारों ने इन पदों पर आवेदन किया है, वे एडमिट कार्ड जारी होने के बाद राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाना होगा. यहां उन्हें इस भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड का लिंक नजर आ जाएगा. आवेदक अपना एप्लीकेशन नंबर, जन्मतिथि और कैप्चा कोड डालकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे. 

ऐसे चेक करें परीक्षा का शेड्यूल 
अगर आप इस भर्ती परीक्षा का पूरा शेड्यूल जानना चाहते हैं, तो आपको सिलेक्शन बोर्ड की वेबसाइट https://rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाना होगा. यहां आपको विस्तृत जानकारी मिल जाएगी. इसके अलावा हेल्पलाइन नंबर भी मिल जाएगा, जिस पर संपर्क करके आप अपनी समस्या का समाधान कर सकते हैं.

इन बातों का रखें ध्यान
सभी उम्मीदवार बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर परीक्षा का सिलेबस जरूर डाउनलोड कर लें, ताकि सही दिशा में तैयारी की जा सके. इसके अलावा सिलेबस में आपको परीक्षा से संबंधित जरूरी जानकारी मिल जाएगी. 

यह भी पढ़ेंः NHM Recruitment 2021: स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में नर्सिंग स्टाफ के 2445 पदों पर निकली भर्तियां, जानें कैसे कर सकते हैं आवेदन

IIT Jobs Vacancy : आईआईटी में काम करने का सुनहरा मौका, आवेदन करने से पहले जान लें ये डिटेल्स

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

Education