पाकिस्तान को कोहली की विराट वॉर्निंग: पिछले 3 मैच में पावर प्ले में 150 की स्ट्राइक रेट से बना रहे हैं रन, T-20 वर्ल्ड कप में पहला मुकाबला पाकिस्तान से

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • In The Last 3 Matches, We Are Scoring Runs At A Strike Rate Of 150 In The Power Play, The First Match Against Pakistan In The T20 World Cup.

10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

17 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान से है। इधर आईपीएल में विराट कोहली ने एक ऐसा काम किया है जो पाकिस्तान के लिए खतरे की घंटी से कम नहीं है।

दरअसल, कप्तानी छोड़ने के ऐलान के बाद लगातार विराट ओपनिंग करते हुए गेंद को 30 गज के घेरे के फील्डर के ऊपर से मार रहे हैं। यानी उन्होंने पावरप्ले में रन बनाने की ठान ली है। पिछले 3 मैच में उन्होंने पावरप्ले के दौरान 59 बॉल खेली हैं और 150 की स्ट्राइक रेट से 88 रन बनाए हैं।

शुरुआती पावरप्ले का मतलब है कि पारी के शुरुआत के वक्त 5 ओवर तक 30 गज के घेरे के बाहर सिर्फ 2 ही प्लेयर फील्‍डिंग कर रहे होते हैं। तब अगर कोई बैट्समैन गेंद को इस घेरे पर लगे फील्डर के सिर के ऊपर से मारे तो वो रन बनाने में सफल होता है। विराट ने यही रणनीति अपनाई है, जो टी20 वर्ल्ड कप में भी जारी रख सकते हैं।

क्योंकि विराट कोहली का अब तक टी20 में स्ट्राइक रेट 133 का था। लेकिन पिछले 3 मैच में उनकी स्ट्राइक रेट 150 से पार रह रहा है।

रो‌हित फॉर्म लौटे तो होगा डबल-अटैक
विराट कोहली के साथ ओपनिंग करने रोहित शर्मा आएंगे। लेकिन वो फिलहाल फॉर्म से जूझ रहे हैं। उन्होंने पिछली तीन पारियों में 10 गेंद पर 8 रन, 28 गेंद पर 43 रन और 30 गेंद पर 33 बनाया है। यानी औसत स्ट्राइक रेट 115 का रहा है। अगर रोहित अगले कुछ मैच में फॉर्म में लौट आते है तो पाकिस्तान के लिए डबल-अटैक साबित होंगे।

सूर्यकुमार यादव के अलावा मिडिल ऑर्डर के खिलाड़ी लौट चुके हैं फॉर्म में
टी20 टीम में मिडिल ऑर्डर में ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा फॉर्म में आ चुके हैं। ये भी पाकिस्तान के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते हैं।

पंड्या फॉर्म में लौट चुके हैंः पंजाब के खिलाफ आखिरी मुकाबले में हार्दिक पंड्या ने 2 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 30 गेंद में 40 रन की पारी खेली। इससे उनके फॉर्म के लौटने की बात की जा रही है। ये पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा खतरे की घंटी है।

जडेजा 1 ओवर में 22 रन ठोक चुके हैंः रवींद्र जडेजा ने आईपीएल के फेज 2 में कोलकाता के खिलाफ 19वें ओवर में 22 रन बनाए। उन्होंने एक ही ओवर में 2 चौके और 2 छक्के जड़े। आईपीएल के पहले फेज में उन्होंने एक ओवर में 37 रन बनाए थे।

ऋषभ पंत लगातार बना रहे हैं रनः मौजूदा टीम में मिडिल ऑर्डर के सबसे मजबूत खिलाड़ी ऋषभ पंत आईपीएल में लगातार रन बना रहे हैं। उन्होंने पिछली तीन पारियों में 39, 24 और 35 रन बनाए हैं।

वर्ल्ड कप में 12-0 से आगे भारत
2007 से लेकर अब तक टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अभी तक पाकिस्तान से नहीं हारा है। टी20 वर्ल्ड कप में हुए अब तक के 5 मुकाबले में सभी भारत ने जीते हैं। यही नहीं वनडे वर्ल्ड कप में भी आखरी 7 मैच से पाकिस्तान भारत को नहीं हरा पाया है। यानी 12 मैच से पाकिस्तान 1 भी मैच नहीं जीत पाया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *