‘जब पेट्रोल के दाम पहुंचेंगे 200 रुपये तो दोपहिया पर दी जाएगी ट्रिपलिंग की छूट’, BJP नेता के बयान पर बवाल

गुवाहाटी: देश में पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol Price) में लगातार बढ़ोतरी से लोग पहले से ही परेशान हैं. ऊपर से नेताओं के बयान लोगों के गुस्से को और बढ़ा रहे हैं. 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का अटपटा बयान

सेंटिनल डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक असम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भाबेश कलिता (Bhabesh Kalita) ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर अटपटा बयान दिया है. रिपोर्ट के अनुसार कलिता ने कहा कि राज्य में पेट्रोल की कीमत जब 200 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच जाएगी, तब उनकी पार्टी की सरकार दोपहिया वाहनों पर तीन लोगों को बैठने यानी ट्रिपलिंग (Tripling) की अनुमति दे देगी. 

‘पेट्रोल के दाम 200 रुपये होने पर ट्रिपलिंग की परमीशन’

तामूलपुर में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि ईंधन बचाने के लिए लोगों को लग्जरी कारों से बचना चाहिए और दोपहिया वाहनों पर ट्रिपलिंग (Tripling) करनी चाहिए. उन्होंने कहा, ‘मैंने सुझाव दिया कि ट्रिपल राइडिंग तभी की जा सकती है, जब असम में पेट्रोल की कीमत (Petrol Price) 200 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच जाए. जब ऐसा हो जाएगा तो हम बाइक- स्कूटर पर तीन लोगों को बैठने की सरकार से अनुमति ले सकते हैं. यहां तक ​​​​कि तीन सीटों वाले दोपहिया वाहनों का भी निर्माण कर सकते हैं.’ 

‘कटाई के बाद कम होंगे सरसों के तेल के दाम’

देश में सरसों तेल की बढ़ती कीमतों पर भी कलिता (Bhabesh Kalita) ने बड़ा दावा किया. उन्होंने कहा, ‘सरसों की फसल की कटाई के बाद दाम कम हो जाएंगे. हमने इस साल अब तक सरसों की खेती शुरू नहीं की है. एक बार जब हम शुरू कर देंगे और फसल कट जाएगी, तो तेल की कीमत भी कम हो जाएंगी.’ उन्होंने दावा किया कि आलू-प्याज की कीमतें भी कम होंगी. 

कांग्रेसी नेता ने पीएम मोदी पर कसा तंज

उनके बयान से पहले असम कांग्रेस के नेता अंगकिता दत्ता ने ट्वीट कर पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol Price) में हो रही वृद्धि पर पीएम मोदी पर तंज कसा था. दत्ता ने ट्वीट करके कहा था, ‘धन्यवाद मोदी जी. क्या रोमांचक दिन है. आज अमगुरी में मेरी कार में ईंधन भरा. डीजल 95.13 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल  102.71 रुपये प्रति लीटर.’

ये भी पढ़ें- मंत्री बोले- 95% को पेट्रोल की नहीं जरूरत, मुट्ठीभर लोग चलाते हैं फोर व्हीलर

पेट्रोल- डीजल के दाम (Petrol Price) में बढ़ोतरी और बीजेपी नेता के अटपटे बयानों के बाद लोग सोशल मीडिया पर जमकर कमेंट कर रहे हैं. लोग कह रहे हैं कि अगर सरकार उन्हें बढ़ती कीमतों पर राहत नहीं दे सकती है तो कम से कम अपने नेताओं को काबू में रखे. जिससे वे लोगों के घावों पर नमक न छिड़क सकें.

LIVE TV





Source link

India