एआइसी में कई पदों पर निकली वैकेंसी,एग्रीकल्चर से बीएससी करने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर

AIC Recruitment 2021 : युवाओं के लिए एग्रीकल्चर में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. अगर आपने एग्रीकल्चर में बीएससी या फिर हॉर्टिकल्चर में बैचलर डिग्री ली है तो एग्रीकल्चर इंश्योरेंस कंपनी ऑफ इंडिया लिमिटेड (Agriculture Insurance Company of India Limited, AICL) ने मैनेजमेंट ट्रेनी और हिंदी ऑफिसर और के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके तहत, कुल 30 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदकों को AIC की ऑफिशियल वेबसाइट aicofindia.com पर जाकर डिटेल्स चेक कर सकते हैं. इनमें मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर भर्तियां एग्रीकल्चर साइंस, इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी और लीगल सेक्शन में की जाएंगी.

जानें योग्यता 
एग्रीकल्चर साइंस मैनेजमेंट ट्रेनी के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बीएससी (कृषि)/बीएससी (बागवानी) या बीई /बीटेक इन एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग में 60 फीसदी अंक होने चाहिए. इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी मैनेजमेंट ट्रेनी के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को बीई/बीटेक (कंप्यूटर साइंस /आईटी) की डिग्री होनी चाहिए. लीगल सेक्शन के लिए लॉ में ग्रेजुएट या पीजी डिग्री होनी चाहिए।

ये होगी फीस
इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी, EWS के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 1000 रुपये देना होगा, जबकि SC / ST / PH अभ्यर्थियों को 200 रुपये का शुल्क देना होगा.

ऐसे होगा सेलेक्शन
एग्रीकल्चर इंश्योरेंस कंपनी ऑफ इंडिया लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. यह परीक्षा जनवरी, 2022 में आयोजित होने की संभावना है. परीक्षा की सही तारीख पंजीकृत उम्मीदवारों को नियत समय में सूचित की जाएगी.

UPPSC RO/ARO Recruitment Exam 2021: 5 दिसंबर से होंगे यूपी समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी के एग्जाम, एडमिट कार्ड जारी

UPPSC Recruitment 2021 : UPPSC ने अलग-अलग विभागों के लिए निकाली 972 पदों पर भर्ती, इस तरह करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

Education